Pages

Search This Website

Friday 5 January 2024

Old Pension Scheme:: OPS:

Old Pension Scheme:: OPS: महाराष्ट्र कैबिनेट का बड़ा फैसला, नवंबर 2005 के बाद सेवा में आने वाले कर्मियों को ओपीएस के लिए दी मंजूरी

old pension scheme maharashtra:महाराष्ट्र राज्य कर्मचारी परिसंघ के महासचिव विश्वास काटकर ने कहा क‍ि कैबिनेट के फैसले से उन 26000 राज्य सरकार के कर्मचारियों को फायदा होगा, जिनकी न‍ियुक्‍त‍ि नवंबर 2005 से पहले हुआ था, लेकिन बाद में उन्हें ज्वाइनिंग लेटर मिला. इस फैसले से केवल 26000 राज्य सरकार के कर्मचारियों को फायदा होगा.

शिंदे सरकार ने 2005 से पहले सरकारी सेवा में आए अपने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ देने का फैसला किया है। ऐसे में इन कर्मचारियों को बड़ी राहत मिली है। राज्य सरकार ने इन कर्मचारियों के अन्य मुद्दों के लिए कमेटी बनाई है। अधिकारिक बयान के मुताबिक, 2005 से पहले सरकारी सेवा में आए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का फायदा मिलेगा।















महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग कर रहे सरकारी कर्मचारियों को आश्वासन दिया है और कहा कि आगामी बजट सत्र से पहले इस पर फैसला ले लिया जाएगा. यह जानकारी उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को दी है.

महाराष्ट्र कैबिनेट का बड़ा फैसला

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को विधानसभा में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग करने वाले सरकारी कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा हुई है और सरकार को मांग पर विचार करने के लिए गठित एक समिति की रिपोर्ट मिल गई है। इस रिपोर्ट पर वरिष्ठ सरकारी अधिकारी, कर्मचारी नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

No comments:

Popular Posts

Join This Site

Join us on Telegram

Join us on Telegram
Get Daily Updates

Any Problem Or Suggestion Please Submit Here

Name

Email *

Message *